[~द्रष्टि~] UPSC-IAS Prelims General Studies Test Series 2019 in Hindi & English with Solution

0 1,751

प्रिय पाठकों आज Sarkari Naukri Help टीम आप प्रतियोगी छात्रों के लिये UPSC Study Material से संबधित Dristhi IAS General Studies Test Series 2019 की प्रिलिम्स के पूरे 15-सेट्स है जो कि हिन्दी एवं अंग्रेजी में सम्पूर्ण व्याख्या के साथ हल भी मिलेगा। इस UPSC Test Series पीडीएफ को द्रष्टि द विजन कोचिंग के द्वारा तैयार किया गया है। UPSC-IAS Prelims General Studies Test Series 2019 आप सभी छात्रों के लिए काफी साहायक होगे जो कि आप को समान्य अध्ययन की तैयारी मे मदद करेगें।

हम इस सम्पूर्ण टेस्ट सीरीज को एक पीडीएफ के रुप में संग्रहीत करके आप लोगो के साथ शेयर कर रहे है इसे आप नीचे दिये गये डाउनलोड लिंक से डाउनलोड भी कर सकते है।

How to choose best GS Test Series for UPSC?
Read More: Indian Geography and World Geography Notes in Hindi PDF | Geography GK in Hindi

UPSC के लिए सही टेस्ट सीरीज़ चुनना बहुत महत्वपूर्ण कार्यप्रणाली है UPSC Test Series के माध्यम से आप निश्चित रूप से अपने स्कोर में सुधार कर सकते हैं। यदि आपको पता नहीं है कि आप प्रतियोगी परीक्षा की दौड़ में कहाँ खड़े हैं, तो परीक्षा की तैयारी एक सरासर बर्बादी है।

IAS परीक्षा में कई स्तर और चरण होते हैं। प्रारंभिक चरण को प्रारंभिक या सीएसएटी के रूप में जाना जाता है। दूसरे चरण को मुख्य कहा जाता है, और अंतिम चरण साक्षात्कार चरण है। IAS की तैयारी करना कोई आसान काम नहीं है। यह तनाव, संघर्ष और भय को आमंत्रित करता है। सही और पर्याप्त अध्ययन सामग्री खोजने के बारे में एस्पिरेंट्स तनाव में हैं। फिर वे उन्हें याद करने के लिए संघर्ष करते हैं, और उड़ने वाले रंगों के साथ परीक्षा को साफ़ करने का डर उन्हें हमेशा के लिए सताता है।यह UPSC Test Series काफी हद तक आपके इस संघर्ष को कम करेगी।

Test Series देना एक रिहर्सल है यानी प्री-टेस्टिंग, अपनी मजबूती और कमजोरी का पूर्व विश्लेषण। यदि आप केवल खुद के स्ट्रेंथ पार्ट पर काम करते हुए खुद को तैयार करते हैं, तो आप निर्धारित समय में पूर्ण UPSC सिलेबस के सभी भाग को कवर करने में विफल रहेंगे। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ अखाड़ों में खुद को कमजोर पाते हैं, तो आपको यूपीएससी के लिए इस Best Test Series for UPSC के साथ काम करने की जरूरत है और तुरंत काम करना शुरू करें

यह टेस्ट सीरीज़ द्रष्टि कोचिंग के GS Expert का संयुक्त प्रयास है। यह टेस्ट सीरीज़ मुख्य उत्तरों के साथ द डिटेल्ड सॉल्यूशन के साथ भी आती है। यह यूपीएससी के अधिकांश उम्मीदवारों की पसंद है जो जोकि प्रिलिम्स में काफी साहायक होगा। लेकिन फिर से हम आपको पूर्व पर भी नजर रखने की सलाह देते हैं।

Read More: Indian Economics Books By Ramesh Singh [~भारतीय अर्थव्यवस्था~] In Hindi

हम फुल-लेंथ UPSC Mock Test Series दे रहे हैं। हमारी टेस्ट सीरीज़ एक राष्ट्रीय स्तर पर आधारित टेस्ट सीरीज़ है जो आपको देश भर के अन्य छात्रों के साथ अपने टेस्ट स्कोर की तुलना करने की अनुमति देती है, जिन्होंने टेस्ट सीरीज़ का विकल्प चुना है। यह आपको अपने स्कोर का आकलन करने और क्षेत्र में दूसरों से उनकी तुलना करने की अनुमति देता है। आप जान सकते हैं कि आप पानी में कितने गहरे हैं और अभी भी कितना काम करने की जरूरत है। हम तुरंत विस्तृत उत्तर कुंजी और प्रदर्शन विश्लेषण प्रदान करते हैं

Download Dristhi Test Series for UPSC :

द्रष्टि दि विजन दिल्ली / राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बेस्ट यूपीएससी कोचिंग में से एक हैं। भारत के विभिन्न राज्यों से छात्र आते हैं और अपने UPSC लक्ष्य को पूरा करने के लिए इस संस्थान में कोचिंग लेते हैं। Dristhi Test Series for UPSC टेस्ट सीरीज़ संस्थानों द्वारा खुद को बहुत अच्छा मॉक टेस्ट प्रदान किया जाता है। इसमें इस संस्थान की सर्वश्रेष्ठ टीम है जो हमेशा शिक्षण में अपनी क्षमता में सुधार करते हैं और अपने छात्रों को अच्छे शिक्षण और नोट्स प्रदान करते हैं। यह UPSC के उम्मीदवारों की पसंद का कारण है

Why Test Series is best For UPSC?

हालांकि टेस्ट सीरीज के साथ विस्तृत समाधान भी प्रदान किया गया है लेकिन आपको खुद के आंकलन के बारे में भी पता लगाना होगा। समझें कि यूपीएससी बहु-विषयक परीक्षा है। इन टेस्ट को देते हुए आपको UPSC परीक्षा को क्रैक करने की अपनी रणनीति विकसित करनी होगी। प्रत्येक व्यक्ति को प्रोत्साहित करना अर्थात् चीज़ के प्रति प्रतिक्रिया अलग है कि ऐसा क्यों कहा गया है कि आपको वास्तविक समय सिमुलेशन पर्यावरण में बैठना होगा। पूर्ण लक्ष्य के साथ फोकस करके ही टेस्ट सीरीज हल करने बैठे आधे अधूरे मन से हल करना काफी नहीं होगा अर्थात तैयारी को मुख्य और प्रिलिम्स परीक्षा दोनों के लिए लक्ष्य रखने के संदर्भ में तैयारी किया जाना चाहिए।

Download UPSC-IAS Prelims General Studies Test Series 2019

द्रष्टि दि विजन आईएएस पाठ्यक्रम के सभी भाग को कवर करने के लिए एक अच्छे दृष्टिकोण और स्पष्ट विश्लेषण प्रदान करता है जो प्रीलिम्स के लिए अर्हता प्राप्त करने के अवसर को बढ़ाता है। पिछले वर्ष के सरल विश्लेषण की जाँच की जा सकती है कि द्रष्टि दि विजन IAS Prelims GS Test Series से अधिकतम प्रश्न पूछे गए थे। IAS प्रीलिम्स टेस्ट सीरीज़ के सरल पैटर्न को उसी दृष्टिकोण के साथ डिज़ाइन किया गया था जिसे UPSC द्वारा अपनाया जाता है।

दोस्तों अगर आपको किसी भी प्रकार का सवाल है या ebook की आपको आवश्यकता है तो आप नीचे comment कर सकते है. आपको किसी परीक्षा की जानकारी चाहिए या किसी भी प्रकार का हेल्प चाहिए तो आप comment कर सकते है. हमारा post अगर आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे. आप हमसे facebook page से भी जुड़ सकते है daily updates के लिए.

फेसबुक पेज – https://goo.gl/Z51j25

टेलीग्राम चैनल – https://t.me/notespdfadda

इन्हें भी पढ़ें-

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More